Pages

Welcome my blog

Friday 20 March 2015

Whatsapp Trick

Whatsapp Trick

Whatsapp में प्राइवेट Massage को छुपा कर रखना ऐसे में काफी मुश्‍किल हो जाता है जब फोन आपके दोस्‍तों या फिर रिश्‍तेदारों के पास हो कितना भी मना कीजिए सबसे पहले उनकी नजर Whatsapp के मैसेजों पर ही जाएगी। जैसे आप अपने फोन को लॉक करने के लिए कोड डालते हैं अगर वैसे ही Whatsapp को Open करने में भी पासवर्ड लग जाए तो कितना अच्‍छा हो। इसके लिए भले ही Whatsapp में कोई फीचर न दिया गया हो लेकिन Messenger and Chat Lock नाम की एप्‍लीकेशन अपने फोन में इंस्‍टॉल करके आप Whatsapp के अलावा कई दूसरी एप्‍लीकेशनों में भी पासवर्ड लॉक लगा सकते हैं। ये App एंड्रायड और ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन में फ्री डाउनलोड की जा सकती है।
  • सबसे पहले अगर आप एंड्रायड स्‍मार्टफोन का यूज़ कर रहे हैं तो फोन में गूगल प्‍ले स्‍टोर Open करें और सर्च बॉक्‍स में जाकर Messenger and Chat Lock App सर्च करें।
  • App Open करने के बाद इंस्‍टॉल बटन पर क्‍लिक करें। इससे पहले फोन में इंटरनेट ऑन करना मत भूलें
  • अब अपने फोन में App को Open करें उसकी सेटिंग में जाकर जिस एप्‍लीकेशन में लॉक सेट करना है सेट करें।
  • इसके अलावा App में आप ये भी सेट कर सकते हैं कि कौन सी एप्‍लीकेशन अनइंस्‍स्‍टॉल करने की इजाजत किसी दूसरे को दी जाए या न दी जाए।
  • एप्‍लीकेशन में सारी सेटिंग करने के बाद आप जब भी Whatsapp या फिर कोई दूसरी मैसेंजर App Open करेंगे तो उसमें पहले आपके द्वारा सेट किया गया पिन पूंछा जाएगा।

http://www.jkhealthworld.com/hindi/मास्क-और-पैक



No comments: